अखिलेश ने किया समर्थन,बंगाल की इस सीट से चुनाव लड़ेगी सपा

0
131

प्रजा – तंत्र टीवी , डिजिटल डेस्क :  पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव में एक ओर जहां सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ममता बनर्जी को समर्थन देने का एलान किया है. वहीं प्रदेश समाजवादी पार्टी राज्य की एक सीट पर कैंडिडेट उतारने की तैयारी में है. बताया जा रहा है कि बंगाल में सपा मालदा जिले की माथाबोड़ी सीट पर उम्मीदवार उतारेगी.

इससे पहले, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ममता बनर्जी को पत्र लिख कर साथ चुनाव लड़ने की पेशकश की थी, पर सुश्री बनर्जी ने रुचि नहीं दिखायी. बावजूद इसके लखनऊ में अखिलेश यादव ने बंगाल में भाजपा को रोकने के लिए ममता को नैतिक समर्थन देने की बात कही.

यूपी की राजधानी में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अखिलेश ने साफ किया कि बंगाल में समाजवादी कार्यकर्ता तृणमूल के लिए काम करेंगे. हालांकि अखिलेश के प्रस्ताव पर ममता की उदासीनता से नाराज समाजवादी पार्टी की प्रदेश इकाई ने एलान किया है कि वह बंगाल में कम से कम एक सीट पर चुनाव लड़ेगी.

समाजवादी युवजन सभा के प्रदेश अध्यक्ष हबीबुर रहमान ने कहा कि उनकी पार्टी पहले राज्य की कम से कम पांच सीटों पर लड़ना चाहती थी. बंगाल के मौजूदा सियासी हालात में सुश्री बनर्जी हमें एक सीट भी दे देतीं, तो हमलोग तृणमूल के साथ हो लेते. लेकिन हमारे नेता ने सुश्री बनर्जी को नैतिक समर्थन दे दिया है. इसलिए समाजवादी पार्टी राज्य की एक सीट (मालदा की मोथाबाड़ी) से चुनाव लड़ेगी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here