बिहार चुनाव: पीएम मोदी की बिहार यात्रा के पहले महबूबा का तिरंगा को लेकर बयान- सब गोलमाल है

0
42

बिहार चुनाव को लेकर के बार राष्ट्र सुरक्षा का मुद्दा भड़काने की बात शुरू हो गई है जहाँ शिक्षा, गरीबी, बेरोजगारी जैसे अनेक मामले पर सरकार को सर झुकाना पड़ रहा है। वंही बिहार की रैलियों में भजपा समर्थक पार्टियों में भीड़ की कमी चर्चा का विषय बना हुआ है।

वंही बिहार में प्रधानमंत्री की चुनावी यात्रा के एक दिन पहले महबूबा मुफ्ती ने देश के तिरंगे झंडे को लेकर विवादिय बयान दिया है, जिसकी बीजेपी के साथ-साथ कांग्रेस ने भी निंदा की है। लेकिन इसी मुद्दे को लेकर प्रधानमंत्री में बिहार में 370 का राग अलापा।

हालाँकि इस रैली के बाद से ही विपक्ष ने भाजपा पर आरोप लगाया कि भाजपा के पास विकास के किये गए वादे खोखले निकले है महामारी में बिहार की जनता का दर्द सबके सामने है कैसे बेचारे पैदल आये है अब उनके बस कुछ नहीं राष्ट्र के नाम पर डर दिखाकर वोट पाना चाहते है।

हालाँकि इस घटना के बाद से ही भाजपा समर्थक एक बार सोशल मीडिया और मीडिया पर हिन्दू मुसलमान और भारत-पाकिस्तान की चर्चा छेड़ दी है।

जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में सोमवार को तीन भाजपा कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया गया। भाजपा कार्यकर्ता श्रीनगर के लाल चौक के क्लॉक टॉवर पर तिरंगा फहराने के लिए आगे बढ़ रहे थे।

इस दौरान कार्यकर्ताओं ने ‘भारत माता की जय’ के नारे भी लगाए। हिरासत में लिए गए कार्यकर्ताओं ने बताया कि वे लोग कश्मीर के भारत में विलय की तारीफ पर जश्न मनाने के लिए आए थे।

उन्होंने यह भी कहा कि वे गुपकार घोषणा के सदस्यों को यह संदेश देना चाहते हैं कि कश्मीर में सिर्फ तिरंगा फहरेगा। इस संबंध में एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें ये कार्यकर्ता ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाते और शहर में तिरंगा फहराते दिख रहे हैं।

महबूबा के बयान के विरोध में भाजपा कार्यकर्ताओं ने सोमवार को कुपवाड़ा से श्रीनगर तक तिरंगा यात्रा निकाली। कुपवाड़ा के भाजपा कार्यकर्ता श्रीनगर की मशहूर लाल चौक पहुंचे और तिरंगा फहराने की कोशिश की।

तिरंगा फहराने के लिए आए ये कार्यकर्ता भारत माता की जय के नारे बुलंद करते हुए बार-बार कह रहे थे कि कश्मीर भारत का अंग है। इसे कोई जुदा नहीं कर सकता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here