दिल्ली के कई इलाकों में बदला गया ट्रैफिक रूट, बंद हैं ये रास्ते

0
230

भारत शनिवार को अपना 74वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाल किले पर आज सुबह तिरंगा फहराएंगे. स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए राजधानी दिल्ली में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. ऐसे में आम लोगों को ट्रैफिक की परेशानी से बचाने के लिए कई महत्वपूर्ण रूट में बदलाव भी किए गए हैं. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक, लालकिला, रिंग रोड (राजघाट से ISBT), आउटर रिंग रोड (वजीराबाद से ISBT), दरियागंज, चांदनी चौक के आसपास ट्रैफिक रूट में बदलाव होगा.

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने 15 अगस्त को लेकर एक विशेष चार्ट निकाला है. जिसमें सभी प्रभावित होने वाले रास्तों को लेकर नए रूट का जिक्र किया है. इस चार्ट में लालकिले के आसपास, इंडिया गेट, साउथ दिल्ली के इलाकों के साथ-साथ बस, कार, बाइक और अन्य वाहनों को लेकर भी नियम जारी किए गए हैं.

15 अगस्त के दिन मुख्य रूप से नेताजी सुभाष मार्ग, लोहिया रोड, एसपी मुखर्जी मार्ग, चांदनी चौक रोड, निषाद राज मार्ग, एस्प्लानाडे रोड के अलावा लिंक रोड जो नेताजी सुभाष मार्ग तक जाती है, राजघाट से आईएसबीटी रिंग रोड, आईएसबीटी से आईपी आउटर रिंग रोड को सुबह 4 बजे से 10 बजे तक बंद कर दिया गया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को लाल किले पर तिरंगा फहराएंगे और परम्परागत रूप से इस प्रतिष्ठित स्मारक की प्राचीर से राष्ट्र के नाम संबोधन देंगे. प्रधानमंत्री का भाषण समाप्त होने के बाद, राष्ट्रीय कैडेट कोर के कैडेट राष्ट्रगान गाएंगे. सभी उपस्थित लोगों से अनुरोध किया जाएगा कि वे अपनी जगह पर खड़े हो जाएं और राष्ट्रगान के गायन में शामिल हों. वर्दी में उपस्थित सैन्यकर्मियों को इस दौरान सलामी देने की आवश्यकता नहीं होगी.

पीएम मोदी के सुबह 07.18 बजे लाल किले के लाहौरी गेट पर पहुंचने पर रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह और रक्षा सचिव डॉ. अजय कुमार उनकी अगवानी करेंगे. स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राजधानी में सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. साथ ही इस बार कोरोना के कारण कई सावधानियां भी बरती जा रही हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here