देश में कोरोना के मामले 24 लाख पार, पिछले 24 घंटे में करीब 67 हजार नए केस

0
441

देश में बुधवार को एक दिन में कोरोना से स्वस्थ होने वालों की सबसे बड़ी संख्या दर्ज हुई. केंद्र सरकार के आंकड़ों के मुताबिक 56,383 लोगों ने बुधवार को कोरोना को मात दी. आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना से औसत रिकवरी दर 70 फीसदी से ज्यादा हो गई है. इसके साथ ही देशभर में एक दिन में सबसे ज्यादा 7 लाख 33 हजार 449 टेस्ट किए गए.

देश में कोरोना से मरने वाली की संख्या 47 हजार के आंकड़े को पार कर चुकी है. वहीं, संक्रमितों का आंकड़ा 24 लाख के पार जा चुका है.

कोरोना संक्रमितों की संख्या 24 लाख पार

गुरुवार की सुबह जारी भारत में कोरोना के आंकड़े…

पिछले 24 घंटे में कोरोना से हुई मौत का आंकड़ा 942
पिछले 24 घंटे में संक्रमितों की संख्या 66,999
कोरोना के कुल मामले 23,96,637
कुल मौतें 47,033
कुल एक्टिव केस 6,53,622
ठीक हो चुके मरीजों की संख्या 16,95,982

मुंबई में बुधवार को 1,132 नए केस दर्ज हुए और 50 लोगों की मौत हो गई. मुंबई में अभी तक करीब 7000 लोगों की मौत हो चुकी है. कोरोना से स्वस्थ हुए लोगों की सेहत पर निगाह रखने के लिए मुंबई के तीन अस्पतालों में ‘पोस्ट कोविड ओपीडी’ शुरू की गई है. BYL नायर, KEM और फोर्टिस अस्पताल में ऐसे लोगों को परामर्श दिया जाएगा.

आयुष मंत्री श्रीपद नाइक भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं. नाइक ने खुद ट्विटर पर इसकी जानकारी देते हुए कहा कि उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव है लेकिन उन्हें कोई लक्षण नहीं हैं, इसलिए वो घर पर ही आइसोलेशन में रहेंगे. आयुष मंत्री ने अपने संपर्क में आने वालों को भी टेस्ट करवाने की सलाह दी है. श्रीपद नाइक कोरोना वायरस से पाड़ित होने वाले चौथे मंत्री हैं. उनके पहले अमित शाह, धर्मेंद्र प्रधान और अर्जुन मेघवाल भी संक्रमित हो चुके हैं.

एमपी में कोरोना संकट के मद्देनजर पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं. दरअसल कई मामलों में छुट्टियों से ड्यूटी पर लौटे पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए, जिससे उनके साथ के लोग भी संक्रमित हुए, इसके चलते इमरजेंसी को छोड़कर पुलिसकर्मियों के हेडक्वार्टर छोड़ने पर पाबंदी लगा दी गई है. कांग्रेस इसे पुलिसकर्मियों के साथ ज्यादती बता रही है. एमपी में अब तक 720 पुलिसकर्मी कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं.

मध्य प्रदेश के अलीराजपुर जेल में कोरोना विस्फोट हुआ है. बुधवार को आई जांच रिपोर्ट मे 23 कैदी और एक प्रहरी कोरोना संक्रमित पाये गए हैं. रिपोर्ट आने के बाद जिला जेल मे हड़कंप मच गया है, जेल में ही आइसोलेशन वार्ड बनाकर इन कैदियों का इलाज शुरू कर दिया गया है. एक सप्ताह पहले भी जेल में 11 कैदी संक्रमित पाए गए थे.

कर्नाटक में कोरोना मामलों ने फिर से रफ्तार पकड़ ली है. बुधवार को राज्य में 7883 नए मरीज सामने आए. इनमें से करीब 2800 केस सिर्फ बेंगलुरु में हैं. प. बंगाल में भी कोरोना रफ्तार पकड़ रहा है. बुधवार को करीब 3 हजार नए कोरोना मरीज सामने आए जबकि 54 लोगों की मौत हो गई. बंगाल में कुल कोरोना केस 1 लाख के पार जा चुके हैं.

प. बंगाल के झारग्राम में टीएमसी यूथ विंग के एक नेता ने कोरोना संदिग्ध को मोटर साइकिल पर अस्पताल पहुंचाया. पीड़ित को कई दिनों से बुखार था लेकिन खबर देने के बावजूद स्वास्थ्य विभाग के लोग नहीं पहुंचे तो टीएमसी नेता, पीपीई किट पहनकर मरीज को मोटरसाइकिल पर अस्पताल ले गए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here