‘दिग्विजय सिंह अपना नाम बदल रख लें यूनुस और राहुल गांधी का इस्माइल’

0
208

मध्य प्रदेश के होशंगाबाद शहर का नाम बदलने के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की घोषणा के बाद अब राज्य में सियासत शुरू हो गई है.

Prajatantra Tv Bureau | Report By : Dharmveer Chauhan | Updated on: 20 Feb 2021, 04:01:32 PM
कांग्रेस शहर का नाम बदलने का विरोध कर रही है. कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा कि नाम बदलने से कुछ नहीं होगा. काम में बदलाव होना चाहिए. हालांकि दिग्विजय सिंह के इस बयान पर बीजेपी ने पलटवार किया है. मध्य प्रदेश विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने कहा कि नाम बदलने से शक्ति और सभ्यता का अहसास होता है. होशंग शाह एक लुटेरा था. क्या वो इसका इतिहास पढ़ाएंगे या अपना अतीत दोहराएं. अभी तक वो नर्मदा की परिक्रमा करते रहते थे और अब शहर का नाम नर्मदापुरम रखने से उनके पेट में दर्द होने लग गया है.

इस दौरान प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने यहां तक कह डाला कि दिग्विजय सिंह आप अपना नाम बदल लो. रामेश्वर शर्मा ने कहा, ‘दिग्विजय सिंह अपना नाम बदलकर यूनुस रखें लें और पप्पू भाई (राहुल गांधी) का भी नाम बदलकर स्माइल रख लें. जब वह मुस्कराएंगे तब अहसास होगा कि नाम बदलने से क्या होता है.’ बीजेपी नेता ने कहा कि नाम में सभ्यता और शक्ति का अहसास होता है.

दरअसल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शुक्रवार को होशंगाबाद में नर्मदा जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे थे. उन्होंने होशंगाबाद के सेठानी घाट पर मां नर्मदा की विधि-विधान से पूजा अर्चना. इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए शिवराज सिंह ने ऐलान किया कि अब से होशंगाबाद को ‘नर्मदापुरम’ के नाम से जाना जाएगा. सीएम ने कहा कि होशंगाबाद का नाम बदलकर नर्मदापुरम (Narmadapuram) रखने का पूरा प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजा जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here