जलभराव पर गंभीर नहीं केजरीवाल सरकार : गौतम गंभीर

0
400

दिल्ली में बारिश के कारण जलभराव की समस्या को लेकर बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है. गौतम गंभीर ने कहा कि जलभराव को लेकर आज स्टैंडिंग कमेटी की बैठक थी, जिसमें लोक निर्माण विभाग (PWD) का कोई प्रतिनिधि शामिल नहीं हुआ. गौतम गंभीर ने कहा कि आप अंदाजा लगा सकते हैं दिल्ली सरकार जलभराव के मसले पर कितनी गंभीर है.

बीजेपी सांसद ने ट्वीट किया कि मैं शहरी विकास मंत्रालय के स्टैंडिंग कमेटी की बैठक से वापस आया हूं. बैठक में लोक निर्माण विभाग (PWD) का कोई प्रतिनिधि शामिल नहीं हुआ. गौतम गंभीर ने कहा कि यह अरविंद केजरीवाल और उनकी सरकार की एजेंसी की गंभीरता का स्तर है.

दरअसल, गुरुवार को शहरी विकास मंत्रालय के स्टैंडिंग कमेटी की बैठक हुई, जिसमें मिंटो ब्रिज में जलभराव की वजह से एक व्यक्ति की मौत का मामला उठा. बैठक में मौजूद एमसीडी के अधिकारियों ने कहा कि मिंटो रोड ब्रिज पीडब्लयूडी के अधीन आता है.

शख्स की मौत का मामला उठाते हुए बैठक में मौजूद गौतम गंभीर ने कहा कि तीन महीने के लॉकडाउन में आखिर क्या तैयारी की गई. आज की बैठक में केंद्रीय शहरी विकास मंत्रालय, एनडीएमसी, एमसीडी और दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारी मौजूद थे.

अगली बैठक में केंद्रीय गृह मंत्रालय, दिल्ली के मुख्य सचिव, पीडब्लयूडी और दिल्ली सरकार के शहरी विकास मंत्रालय के अधिकारियों को भी बुलाया जाएगा.

जानकारी के बाद भी नहीं पहुंचे अधिकारी’

गौतम गंभीर ने कहा कि कमेटी की मीटिंग में सभी एजेंसियां मौजूद थीं. बैठक को लेकर एक दिन पहले सभी को सूचित भी किया गया था, लेकिन इसके बावजूद दिल्ली सरकार के पीडब्ल्यूडी की तरफ से कोई भी बैठक में नहीं पहुंचा. आप अंदाजा लगा सकते हैं दिल्ली सरकार वॉटरलॉगिंग के मसले पर कितनी गंभीर है.

क्या है पूरा मामला

रविवार को दिल्ली के मिंटो रोड ब्रिज पर बारिश के पानी में डूबने से एक शख्स की मौत हो गई थी. मृतक की उम्र 60 साल थी. वह ड्राइवर था. मृतक कुंदन गाड़ी लेकर नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से कनॉट प्लेस की तरफ आ रहा था. मिंटो ब्रिज के पास वाटरलॉगिंग में गाड़ी फंस गई. जिससे कुंदन की मौत हो गई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here