कुछ देर में इंडिया हैकथॉन में PM मोदी का संबोधन, फाइनलिस्ट्स से करेंगे बातचीत

0
191

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दुनिया के सबसे बड़े ऑनलाइन हैकथॉन के ग्रैंड फिनाले को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि स्मार्ट इंडिया हैकथॉन आइडिया और आविष्कार का जीवंत फोरम बनकर उभरा है. निश्चित रूप से हमारे युवा इस बार अपने आविष्कारों में कोविड के बाद की दुनिया पर काम कर रहे होंगे. इसके अलावा वे आत्मनिर्भर भारत पर भी काम कर रहें होंगे.

प्रतिभाओं से भरा है युवा भारत

प्रधानमंत्री ने कहा कि युवा भारत प्रतिभाओं से भरा हुआ है. स्मार्ट इंडिया हैकथॉन 2020 इसी आविष्कार और श्रेष्ठता की भावना को प्रदर्शित करता है. 1 अगस्त को 4.30 बजे हैकथॉन के फाइनलिस्ट से चर्चा करूंगा और उनके आविष्कारों के बारे में और ज्यादा बात करूंगा.

कोरोना की वजह से ऑनलाइन आयोजन

बता दें कि कोरोना चुनौतियों की वजह से इस बार हैकथॉन का ऑनलाइन आयोजन किया जा रहा है. इस कार्यक्रम का आयोजन स्पेशल प्लेटफॉर्म के जरिये किया जाएगा. इसमें देशभर के प्रतिभागी हिस्सा ले रहे हैं.

पीएम मोदी करेंगे संबोधित

इस बार ग्रैंड फिनाले में 10 हजार से ज्यादा प्रतिभागी हिस्सा लेंगे और वे इस दौरान सरकारी विभागों और उद्योग की कुछ कठिन समस्याओं के लिए नए डिजिटल समाधान विकसित करने की कोशिश करेंगे. इन प्रतिभागियों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संबोधित करेंगे.

स्मार्ट इंडिया हैकथॉन अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (AICTE) और केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय की ओर से संयुक्त रूप से शुरू किया गया एक राष्ट्रीय कैंपेन है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here