एमपी पॉलिटिक्स: कमलनाथ का शिवराज पर तंज- आप विधायकों की खरीद-फरोख्त में व्यस्त हैं और लोग इलाज के अभाव में दम तोड़ रहे

0
449

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मध्य प्रदेश की खराब स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को घेरा है। उन्होंने तीन ट्वीट करते हुए कहा कि प्रदेश की जनता को झूठे हवाई सपने दिखाना बंद करो जमीन पर लौट आओ। पूर्व सीएम ने कहा कि क्या हालत हो गई प्रदेश की? हमने तो ऐसा प्रदेश नहीं सौंपा था? आप विधायकों की ख़रीद-फ़रोख़्त करते रहो, खुली बोलियां लगाते रहो और लोग इलाज के अभाव में दम तोड़ रहे हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री ने ट्वीट करके कहा कि प्रदेश के गुना में ज़िला अस्पताल के सामने अशोकनगर निवासी एक महिला अपने ढाई साल के बच्चे के साथ अपने पति के इलाज के लिए दिन भर गुहार लगाती रही, 5 रुपए नहीं होने पर उसका इलाज का पर्चा नहीं बनाया गया और उसका इलाज नहीं किया गया और उसकी आंखों के सामने ही उसके पति ने तड़प-तड़प कर दम तोड़ दिया।

दावे बड़े-बड़े, लेकिन धरातल पर स्थिति जीरो 

कमलनाथ ने कहा, “यह है प्रदेश कि स्वास्थ्य सेवाएं, शिवराज सरकार में प्रदेश की स्थिति? दावे बड़े-बड़े लेकिन धरातल पर स्थिति ज़ीरो। ख़ुद को मामा बताने वाले व ख़ुद को बड़ा जनसेवक बताने वाले आंख खोलकर देखे यह सच्चाई, प्रदेशवासियों को झूठे हवाई सपने दिखाना बंद करें, ज़मीन पर लौट आएं, प्रदेश को वापस गर्त में ना ले जाएं, प्रदेश के ग़रीब वर्ग की चिंता करे, उन्हें कम से कम इलाज तो उपलब्ध करवाएं।”

गुना में क्या था मामला?
जिला अस्पताल परिसर में एक महिला अपने ढाई साल के बच्चे के साथ पति को पल-पल मरते हुए देखकर रो रही थी, गिड़गिड़ा रही थी पर कोई मदद को नहीं आया। आखिरकार पति ने तड़प-तड़प कर दम तोड़ दिया। दरअसल, बुधवार शाम 6 बजे महिला अपने पति को अशोकनगर से इलाज कराने के लिए आई थी। महिला का आरोप है कि बुधवार को शाम जब वह काउंटर पर गई तो मौजूद युवक ने पर्चा बनाने के लिए पैसे मांगे। उसके पास पैसे नहीं थे। इससे वह अपने पति को लेकर जिला अस्पताल के सामने ही परिसर में स्थित एक पेड़ के नीचे बैठी रही।

12 घंटे तक इस आस में बैठी थी कि उसके पति का इलाज होगा। इसके बाद गुरुवार सुबह फिर काउंटर पर पहुंची तो फिर से पर्चा नहीं बनाया गया। उसे यह कहकर चलता कर दिया कि बाहर वाला काउंटर खुलेगा तब पर्चा बनेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here