राहुल गांधी का मोदी सरकार पर तंज: सरकार ने कोरोना पर भी मेरी चेतावनी को नजरअंदाज किया, अब चीन से विवाद पर भी मुझे अनसुना करने में जुटी

0
102

चीन के साथ चल रहे तनाव के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को केंद्र सरकार को फिर से घेरा। उन्होंने कहा कि सरकार ने कोरोना और अर्थव्यवस्था को लेकर मेरी चेतावनी को नजरअंदाज किया। जिसके बाद अर्थव्यवस्था की खराब हालत सबके सामने है। अब चीन विवाद पर भी सरकार मुझे अनसुना करने में जुटी हुई है।

चीन के साथ मजबूती से निपटना होगा
राहुल ने गुरुवार को जारी वीडियो में कहा था कि भारत को ग्लोबल विजन की जरूरत है। ये प्रधानमंत्री मोदी की जिम्मेदारी है कि वे देश को विजन दें, लेकिन वे ऐसा नहीं कर रहे हैं। वे अपनी छवि बनाने में जुटे हुए हैं। आज के हालात की मुख्य वजह यही है। उन्होंने कहा कि आपको चीन के साथ मनोवैज्ञानिक रूप से मजबूती से निपटना होगा। इससे उसके साथ आसानी से काम कर सकते हैं। आपको हर वह चीज मिल सकती है जो आपको चाहिए। अगर चीन को हमारी कमजोरी पता चल गई तो इससे नुकसान हमारा ही होगा।

पहले भी प्रधानमंत्री की छवि पर बोला था हमला
इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सत्ता में आने के लिए अपनी जो मजबूत छवि गढ़ी, वह फेक है। राहुल ने कहा था कि यह छवि मोदी की सबसे बड़ी ताकत है, लेकिन अब यह भारत के लिए सबसे बड़ी कमजोरी बन गई है।

कांग्रेस नेता ने कहा था कि चीन बगैर रणनीति के कोई कदम नहीं उठाता। उसके दिमाग में दुनिया का नक्शा है और वे अपने हिसाब से उसे आकार दे रहे हैं। इसी में ग्वादर और बेल्ट एंड रोड भी शामिल है। इसलिए जब आप चीनियों के बारे में सोचें, तो आपको यह समझना होगा कि वे किस स्तर पर सोच रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here