राहुल का केंद्र पर निशाना- कोरोना से मौत हो, चीन या GDP, बीजेपी ने झूठ को संस्थागत कर दिया

0
226

प्रजत्रांत टीवी ब्यूरो डेस्क

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आरोप लगाया है कि बीजेपी सरकार कोरोना वायरस के संक्रमण और इससे होने वाली मौत के आंकड़ों को लेकर झूठ बोल रही है. राहुल गांधी ने कहा कि कोविड 19 हो या, जीडीपी या फिर चीनी घुसपैठ, बीजेपी ने झूठ को संस्थागत रूप दे दिया है, और राष्ट्रीय महत्व के इन सभी मुद्दों पर झूठ बोल रही है.

राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी द्वारा फैलाया गया ये भ्रम जल्द ही टूटेगा और भारत को इसकी कीमत चुकानी पडे़गी.

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया, “बीजेपी ने झूठ को संस्थागत रूप से दे दिया है.

1-कोविड 19 की टेस्ट संख्या कम करके और इससे हो रही मौतों की संख्या को कम बताकर

2- जीडीपी की गणना के लिए एक नया तरीका अपनाकर

3-चीनी घुसपैठ पर मीडिया को डरा धमका कर

ये भ्रम जल्द ही टूटेगा और भारत को इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी.

वाशिंगटन पोस्ट की खबर पर प्रतिक्रिया

बता दें कि राहुल गांधी ने ये ट्वीट वाशिंगटन पोस्ट की उस रिपोर्ट पर की है, जिसमें अखबार ने भारत में कोरोना से हो रहे कम मौतों को रहस्यमय बताया है. अखबार ने लिखा है कि भारत में अब कोरोना केस 10 लाख तक पहुंच गए हैं, इसके साथ ही भारत अमेरिका और ब्राजील के साथ उन देशों के क्लब में शामिल हो गया है जहां कोई नहीं जाना चाहता है.

वाशिंगटन पोस्ट के मुताबिक जब भारत में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 10 लाख हुई, उस वक्त यहां पर मृतकों का आंकड़ा लगभग 25,000 था, जबकि जब अमेरिका और ब्राजील में जब 10 लाख मामले थे उस वक्त वहां कोरोना से मौतों की संख्या 50 हजार थी.

बता दें कि राहुल गांधी नरेंद्र मोदी सरकार की जीडीपी गणना के तरीकों पर भी सवाल उठा चुके हैं. राहुल गांधी ने कहा है कि सरकार जीडीपी के आंकड़ों को बढ़ा चढ़ाकर दिखा रही है.

चीनी घुसपैठ को लेकर राहुल गांधी केंद्र पर लगातार हमलावर रहे हैं. राहुल गांधी का आरोप है कि नरेंद्र मोदी सरकार चीन के घुसपैठ को स्वीकार नहीं कर रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here