रिजर्व बैंक में नौकरी का शानदार मौका, rbi.org.in पर करें आवेदन

0
402

RBI Recruitment 2020: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए बैंक में आवेदन करने का शानदार मौका है. भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) में  अकाउंट स्पेशलिस्ट समेत कुल 39 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं. इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ाकर 5 सितंबर की गई है. अगर आप भी बैंक में नौकरी करने के इच्छुक हैं तो आइए जानते हैं RBI में नौकरी के लिए कैसे करें आवेदन..

पदों की संख्या
भारतीय रिजर्व बैंक (RBI Recruitment) में निकली इस वैकेंसी के तहत डेटा एनालिस्ट, कंसल्टेंट, अकाउंट स्पेशलिस्ट समेत कुल 39 पदों पर नियुक्ति की जाएगी.

शैक्षिक योग्यता
RBI Recruitment के लिए उम्मीदवारों की शैक्षिक योग्यता पदों के अनुसार अलग-अलग निर्धारित की गई है. इसमें अकाउंट स्पेशलिस्ट के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास CA की डिग्री होनी चाहिए.

आयु सीमा
Reserve Bank of India में 39 पदों पर निकली वैकेंसी के लिए पदों के अनुसार आयु-सीमा निर्धारित की गई है. जिसमें न्यूनतम आयु 25 वर्ष और अधिकतम उम्र 40 वर्ष निर्धारित है.

बढ़ाई गई है आवेदन की तिथि
RBI ने हाल ही 39 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि एक बार फिर बढ़ाई है. इन पदों के लिए आवेदन के योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार अब 5 सितंबर तक आवेदन कर सकते हैं. इससे पहले भी आरबीआई ने आवदेन की आखिरी तारीख बढ़ाई थी, जब बैंक ने आवेदन के लिए 22 अगस्त आखिरी तारीख निर्धारित की थी. आरबीआई द्वारा आवेदन तिथि बढ़ाने से संबंधित जानकारी बैंक के रिक्रूटमेंट पोर्टल, opportunities.rbi.org.in पर जारी किया गया.

चयन प्रक्रिया
RBI में इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू और शॉर्टलिस्ट (स्क्रीनिंग) के आधार पर किया जाएगा.

कैसे करें आवेदन?
इच्छुक एवं पदानुसार योग्य उम्मीदवार RBI की ऑफिशियल वेबसाइट rbi.org.in पर जाकर 05 सितंबर को शाम 6 बजे तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here