रिया के घर छोड़ने से आखिरी रात डिनर न करने तक, सुशांत के आखिरी 6 दिन की पूरी कहानी

0
238

सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में सीबीआई की लगातार पूछताछ जारी है. सुशांत सिंह के फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी से भी लगातार पूछताछ हो रही है. इस क्रम में हर कोई ये समझना चाहता है कि 8 जून को रिया चक्रवर्ती ने जब सुशांत सिंह राजपूत का घर छोड़ा तो उसके बाद क्या हुआ. 8 से 13 जून के बीच सुशांत कैसा व्यवहार कर रहे थे.

सुशांत के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी ने सीबीआई को दिए बयान में सिलसिलेवार तरीके से 8 से 13 जून तक की घटनाओं के बारे में सब कुछ बताया है. इससे ये अंदाजा लगता है कि सुशांत की हालत क्या रही होगी?
बहरहाल, इस रिपोर्ट में सुशांत के आखिरी 6 दिनों की पूरी कहानी समझने की कोशिश करते हैं.

सुशांत सिंह राजपूत और रिया चक्रवर्ती की इस प्रेम कहानी में ब्रेक आया 8 जून को, जब वह सुशांत का घर छोड़कर गईं. रिया का कहना है कि सुशांत ने उन पर घर छोड़ने के लिए बेहद दबाव बनाया. इसके बाद उनके पास घर छोड़ने के अलावा कोई विकल्प नहीं था.

क्या रिया चक्रवर्ती जो कुछ कह रही हैं, वो सही है? इस मामले में सीबीआई को सुशांत के स्टाफ सिद्धार्थ पिठानी ने जो बयान दिया है, उसकी जानकारी हम बताते हैं कि सुशांत का घर रिया ने किस परिस्थिति में छोड़ा, इस पर घटना के चश्मदीद सिद्धार्थ पिठानी ने सीबीआई को क्या बताया. इसे यहां हम सिलसिलेवार तरीके से बता रहे हैं.

सुशांत की कहानी सिद्धार्थ की जुबानी

सीबीआई को दिए सिद्धार्थ पिठानी के बयानों के मुताबिक अप्रैल के अंत तक सुशांत की तबीयत बिगड़ने लगी. जून के पहले हफ्ते में तबीयत और खराब हो गई. सिद्धार्थ पिठानी ने बताया कि उन्होंने (सुशांत) हम लोगों से बात करना बंद कर दिया. 8 जून को सुबह साढ़े ग्यारह बजे रिया ने अपना सामान उठाया और चली गईं. रिया ने मुझे सुशांत का ख्याल रखने के लिए कहा. सुशांत ने उसे (रिया) गले लगाया और विदा किया.

रिया का भी यही कहना था कि सुशांत ने ये कहकर ही उनको जाने के लिए दबाव बनाया कि उनकी बहन मीतू आने वाली है और उनके आने से पहले रिया उनका घर छोड़ दें.

बहरहाल, सीबीआई को सिद्धार्थ पिठानी ने जो बयान दिया है, उसमें 8 जून की सारी दास्तां शामिल है. सिद्धार्थ पिठानी ने सीबीआई को बताया है कि 8 जून को रिया के जाने के कुछ देर बाद सुशांत की बहन मीतू घर में आ गई. उस दिन मीतू ने सुशांत से कुछ खाने के लिए कहा, लेकिन सुशांत ने बहुत कम खाया. मीतू ने सुशांत से हम सबसे बात करने के लिए भी कहा. लेकिन सुशांत की इच्छा नहीं हो रही थी. मीतू दी के रहते हुए सुशांत पुरानी घटनाओं को याद कर रहे थे और कई बार रोते रहे. इस बात को रिया भी अपने इंटरव्यू में कहती रही हैं कि सुशांत की तबीयत खराब थी.

दिशा सालियान की मौत से बेचैन 

अब आते हैं अगले दिन यानी 9 जून पर, जिस दिन ये खबर आई कि सुशांत की पूर्व मैनेजर दिशा सालियान की मौत हो गई है. सीबीआई ने इस बारे में भी सिद्धार्थ पिठानी से पूछा जिसमें उसका बयान आया कि जब दिशा की मौत की जानकारी मिली तो सुशांत बेचैन हो गए. सिद्धार्थ ने बताया, उस रात उन्होंने मुझसे अपने साथ बेडरूम में सोने को कहा. साथ ही दिशा की मौत के बारे में अपडेट करते रहने को कहा. 10 जून को सुशांत ने मुझसे कहा कि मैं उसके सारे पुराने वीडियो वगैरह डिलीट कर दूं. सुशांत का नाम भी दिशा की मौत से जोड़ा जा रहा था और इससे सुशांत तनाव में थे. सुशांत के कहने पर मैंने उनकी हार्ड डिस्क से सभी वीडियो और गाने डिलीट कर दिए.

सीबीआई को सिद्धार्थ पिठानी ने जो बयान दिया है, अगर वो बयान सही है तो उस दौर में सुशांत काफी तनाव में थे. ये वो समय था जब उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती जा चुकी थीं और बहन मीतू भी उनको छोड़कर जाने लगी.

अब सवाल है कि 12 जून को सुशांत के घर क्या हुआ? बहन मीतू क्यों सुशांत का घर छोड़कर चली गई? 12 जून को सुशांत के घर में क्या हुआ, इसके बारे में सिद्धार्थ पिठानी ने सीबीआई को जो कुछ बताया उसके मुताबिक उस दिन मीतू ने कहा कि वो अपनी बेटी को बहुत याद कर रही थी. इसके बाद वो चली गई.

सुशांत के परिवार का आरोप है कि रिया के कारण सुशांत की जान गई जबकि रिया का कहना है कि 8 जून के बाद तो सुशांत की बहन ही साथ थी. रिया का कहना है कि जब सुशांत की बहन उनके साथ थी तो उन्हें देखना चाहिए था.

13 जून को सुशांत के घर क्या हुआ?

अगले दिन यानी 13 जून को सुशांत ने क्या किया, इसके बारे में सिद्धार्थ ने बताया कि 13 जून को सुशांत को कुछ बिल चुकाने थे जिसे उन्होंने अपने मोबाइल फोन से चुकाया. इसमें मैंने उनकी मदद की. उसके बाद सुशांत ने मैंगो शेक पिया लेकिन डिनर नहीं किया. 13 जून की वो रात सुशांत की जिंदगी की आखिरी रात थी. उसकी अगली सुबह सूरज तो उगा लेकिन सुशांत की जिंदगी का सूरज हमेशा-हमेशा के लिए डूब गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here