सुष्मिता से करीना तक, ये हैं बॉलीवुड की स्टाइल‍िश टीचर्स

0
112

टीचर इंसान के जीवन का वो अहम हिस्सा है जिससे उसे ज्ञान और अनुशासन का पाठ सीखने को मिलता है. आज 5 सितंबर डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिन को भारत में टीचर्स डे के रूप में मनाया जाता है. इस स्पेशल डे पर आज हम आपको बॉलीवुड की कुछ ऐसी एक्ट्रेसेज के बारे में बताएंगे जिन्होंने एक सख्त श‍िक्षक की छव‍ि को कोमलता दी. सुष्म‍िता सेन से करीना कपूर तक, इन एक्ट्रेसेज ने पर्दे पर टीचर के रोल को बखूबी निभाया.

आयशा टाक‍िया ने 2010 में फिल्म पाठशाला में टीचर की भूमिका निभाई थी. वे फिल्म में एक चुलबुली और खुशमिजाज श‍िक्षक के रूप में नजर आईं. टीचर के रोल में उन्होंने फुल स्लीव्स टी शर्ट के साथ डेनिम्स पेयर किया. इसके अलावा वे स्कार्फ भी कैरी करती दिखीं. टीचर के लुक में उन्होंने अच्छा परफॉर्म किया, पर उनकी हंसी ने इसमें चार चांद लगाए.

सिमी ग्रेवाल ने फिल्म मेरा नाम जोकर में मैडम मैरी नाम की टीचर का रोल प्ले किया था. वेस्टर्न अटायर में भी सिमी ने शालीनता बरकरार रखी. फिल्म में उनके इस किरदार को काफी पसंद किया गया था.

हिचकी फिल्म में रानी मुखर्जी ने टोरेट सिंड्रोम से ग्रस्त टीचर की भूमिका अदा की थी. फिल्म में रानी ने सॉलिड कलर कुर्तियों में टीचर का अच्छा इम्प्रेशन दिया था. उनके मेकअप में बिंदी भी शामिल था जो उन्हें अलग लुक दे रहा था. रानी ने हिचकी में एक बेहतरीन रोल प्ले किया था.

देसी बॉयज फिल्म में चित्रांगदा सिंह ने स्टाइल‍िश कॉलेज प्रोफेसर का रोल प्ले किया. चूंकि उनका यह रोल अब्रॉड के कॉलेज का है, तो फिल्म में उन्होंने वेस्टर्न आउटफिट कैरी किए हैं. उन्होंने टीशर्ट विद स्कर्ट या ड्रेस में एक विदेशी टीचर का अच्छा परफार्मेंस पेश किया.

सुष्मिता सेन ने फिल्म ‘मैं हूं ना’ में केमिस्ट्री टीचर का शानदार रोल प्ले किया था. साड़ी पहने उनके स्टाइलिश टीचर के अंदाज ने दर्शकों को काफी इंप्रेस किया था. फिल्म में उन्हें अपने ही स्टूडेंट शाहरुख खान से प्यार हो जाता है, जो दरअसल एक आर्मी अफसर रहते हैं.

कुर्बान फिल्म में करीना कपूर ने एक कॉलेज टीचर की भूमिका निभाई थी. सिंपल एथन‍िक अटायर में उनका टीचर वाला लुक बहुत पसंद किया गया था. उन्होंने डीसेंट कपड़ों और मेकअप के साथ टीचर के इस रोल को अच्छे से निभाया. फिल्म में वे सैफ अली खान के अपोजिट कास्ट की गई थीं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here